मुंबई एयरपोर्ट पर 247 करोड़ की ड्रग्स पकड़ी जब्त, 35 किलोग्राम हेरोइन लेकर विमान से उतरा था जिम्बाब्वे का कपल...

Published By Reporter on TAHELKA NEWS 08:44:00 10-12-2021

मुंबई के छत्रपति शिवाजी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ड्रग्स की बड़ी कंसाइनमेंट पकड़ी गई है. एयरपोर्ट इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) ने डीआरआई के इनपुट पर यह कार्रवाई की. इस ड्रग्स कंसाइनमेंट की कीमत करीब 247 करोड़ रुपये बताई जा रही है. 35 किलो की हेरोइन के इस कंसाइनमेंट की मार्केट में सप्लाई की तैयारी थी.
ड्रग्स बेचने वालों ने नए साल से ठीक पहले नशे का जहर सप्लाई करने की कोशिश की लेकिन प्लान फेल हो गया. एयरपोर्ट पर अबतक इतनी बड़ी मात्रा ड्रग्स कंसाइनमेंट की जब्ती का यह पहला मामला है. इस मामले में जिम्बाब्वे के 2 नागरिकों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें एक  46 साल की महिला और एक 27 साल का पुरुष यात्री  शामिल है. दोनों को एआईयू ने हिरासत में ले लिया है.
दोनों ही विदेशी नागरिक जिम्बाब्वे के हरारे से रवाना हुए थे और एडिस अबाबा में कंसाइनमेंट को रिसीव कर मुम्बई पहुंचे थे. यह मामला डीआरआई ने एआईयू को हैंडओवर कर दिया है. दूसरी ओर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) ने मध्यप्रदेश के ग्वालियर जिले में एक ट्रक से 662 किलोग्राम से अधिक गांजा जब्त किया था. यह जानकारी एक अधिकारी ने मंगलवार को दी थी. नारकोटिक्स उपायुक्त संजय कुमार ने बताया था कि मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए एनसीबी की टीम ने सोमवार-मंगलवार की दरमियानी रात ग्वालियर-आगरा मार्ग पर ट्रक को रोका और जांच के दौरान उसमें से बरामद 662.5 किलोग्राम गांजे को जब्त किया. उन्होंने कहा कि हालांकि, ट्रक का चालक और हेल्पर वाहन से कूद कर भाग गए.
कुमार ने बताया था कि मादक पदार्थ को 135 पैकेटों में चालक के कैबिन के पीछे विशेष रूप से डिजाइन की गई जगह में छुपा कर रखा गया था. उन्होंने कहा कि ट्रक की तलाशी के दौरान उसमें एक फर्जी नंबर प्लेट भी मिला है. कुमार ने बताया कि इस मामले में आरोपियों के खिलाफ एनडीपीएस कानून के तहत मामला दर्ज किया है और आरोपियों की तलाश जारी है.
 

  • Facebook Page